Amrit Mahotsav FD: आईडीबीआई बैंक लाया स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम

0
31

मुंबई। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आईडीबीआई बैंक ने स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम लॉन्च की है। यह सीमित अवधि के लिए लॉन्च की गई है। इसका नाम है- अमृत महोत्सव एफडी। यह स्कीम 500 दिनों के अवधि के लिए है। बैंक ने 1100 दिनों वाले अपने स्पेशल एफडी स्कीम को बंदकर इस स्पेशल एफडी स्कीम को लॉन्च किया है। बैंक की ओर से कहा गया है कि यह फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम थोड़े समय के लिए खुली है, जिस पर जमाकर्ता को ज्यादा रिटर्न मिलेगा।

आईडीबीआई बैंक की ओर से कहा गया है कि अमृत महोत्सव एफडी स्कीम के तहत 500 दिनों की जमा राशि पर 6.70 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश करेगी।
बैंक ने इसके अलावा, अमेरिकी डॉलर के लिए नामित एफसीएनआर (बी) जमाराशियों के लिए 500 दिनों की एक विशेष बकेट भी शुरू की गई है, जो 3.63 प्रतिशत की उच्चतम दर की पेशकश करती है। इस बीच, बैंक ने विभिन्न अवधियों के लिए सावधि जमा पर ब्याज दरों में भी संशोधन किया है। बैंक अब चुनिंदा अवधियों पर 6.55 प्रतिशत की उच्चतम दर की पेशकश कर रहा है।

अधिकांश बैंक जमा को बढ़ावा देने के लिए अपनी जमा दरों में वृद्धि कर रहे हैं ताकि बढ़ती ऋण उठाव का समर्थन किया जा सके, क्योंकि बैंकिंग प्रणाली में तरलता कम हो गई है। जमा दरों में बढ़ोतरी भारतीय रिजर्व बैंक की अगस्त की मौद्रिक नीति में रेपो दर में 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी के अनुरूप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here