एसएसपी वैभव कृष्ण के कृत्य को डीजीपी ने सर्विस रूल के खिलाफ माना, स्पष्टीकरण मांगा, जांच के आदेश

0
37

लखनऊ। ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर सांठगांठ का आरोप लगाते हुए इसमें पांच आईपीएस अधिकारियों के नाम वाली रिपोर्ट सार्वजनिक करने के गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के कदम को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने सर्विस रूल के खिलाफ माना है। शुक्रवार को डीजीपी ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि एसएसपी वैभव कृष्ण से स्पष्टीकरण मांगा गया है और मामले की एडीजी मेरठ से जांच कराने को कहा गया है।
डीजीपी ने कहा कि गोपनीय दस्तावेज वायरल करना गैरकानूनी है। यह कार्य एसएसपी वैभव ने किया है, इसलिए एसएसपी ने सर्विस नियम का उल्लंघन किया गया। उन्होंने कहा कि एसएसपी ने गोपनीय दस्तावेज भेजे थे। मामले में सचिवालय ने गृह विभाग को शिकायत भेजी है। 26 दिसंबर को एडीजी ने जांच के लिए 15 दिन और मांगे। इस पर और 15 दिन का समय दिया है।

बता दें कि गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बुधवार को कथित वायरल वीडियो पर पर सफाई दी थी। एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा था कि उनके नाम से तीन फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं, जिनमें पीछे से किसी लड़की की आवाज सुनाई दे रही है। उन्होंने कहा था कि ये वीडियो साजिश के तहत उन्हें बदनाम करने के लिए वायरल किए गए हैं। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में एसएसपी लेटे हुए लड़की से चैटिंग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि चैट करने वाली लड़की ने इस वीडियो को खुद ही रिकॉर्ड किया और उसके बाद इनको वायरल कर दिया गया।

मुख्यमंत्री ने भी मांगी रिपोर्ट

वहीं, मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मेरठ जोन के आईजी से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने आईजी रेंज मेरठ आलोक सिंह को इस बाबत निर्देश दिए। आलोक सिंह की निगरानी में एसपी हापुड़ संजीव सुमन को जांच सौंपी गई है। इस बीच, सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने एसएसपी (गौतमबुद्धनगर) वैभव कृष्ण की ओर से डीजीपी मुख्यालय व गृह विभाग को भेजी गई रिपोर्ट के मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की है। डॉ. नूतन के अनुसार, उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि वैभव कृष्ण ने रिपोर्ट देकर पांच आइपीएस अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की गंभीर शिकायत की, लेकिन उसमें कोई कार्रवाई न होना आपत्तिजनक है। इसकी सीबआई जांच कराई जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here