बिना चाय पीए काम पर जाने को तैयार नहीं होता यह घोड़ा, बड़े से मग में भरकर पीता है Special Tea

0
197

नई दिल्ली: दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके दिन की शुरुआत एक कप चाय (Tea) के बिना नहीं होती. रोजाना काम पर जाने से पहले हमें एक कप चाय की जरूरत महसूस होती है. कई लोगों के लिए चाय एक टॉनिक की तरह काम करती है. इसी तरह इस घोड़े (Horse) का दिन भी बिना चाय के शुरू नहीं होता है. इस घोड़े का नाम जेक (Jake) है, जो पिछले 15 सालों से इंग्लैंड के मर्सीसाइड पुलिस विभाग (Merseyside Police) में काम कर रहा है. वह रोजाना काम शुरू करने से पहले एक कप चाय पीता है.

मेट्रो न्यूज के मुताबिक, ”जेक ने एक बार अपने ट्रेनर की कप से चाय पी ली थी. 20 साल के इस घोड़े को रोजाना अपने ट्रेनर के कप से चाय पीने की आदत हो गई. इसलिए मर्सीसाइड पुलिस स्टेशन ने चाय को जेक के सुबह के रूटीन में शामिल कर लिया”. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार जेक ऑलर्टन, लिवरपूल के पास अपने अस्तबल में रहता है और रोज सुबह काम शुरू करने से पहले अपने खास बड़े मग में चाय लाए जाने का इंतजार करता है.

ट्विटर पर इस घोड़े का क एक वीडियो को शेयर करते हुए मर्सीसाइड पुलिस के एक अधिकारी ने लिखा, ”जेक अपने बैड से तब तक नहीं निकलता जब तक उसे एक कप चाय न मिले. हालांकि, अपनी चाय पीने के बाद वह हमेशा काम के लिए तैयार रहता है”. वहीं मर्सीसाइड पुलिस के एक वक्ता ने बताया कि जेक स्किम मिल्क की चाय पीता है और उसकी चाय में 2 चम्मच से अधिक चीनी नहीं होनी चाहिए.

मर्सीसाइड पुलिस की माउंटेड सेक्शन मैनेजर और ट्रेनर लिंडसे गावेन ने डेली मेल से कहा, ”जेक उन 12 घोड़ों में से एक है, जिन्हें हमारे साथ काफी वक्त से काम कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, ”मैं यह जरूर जानती हूं कि जेक बाकी घोड़ों से काफी अलग है. हम अब चाय के लिए उसके प्यार को समझ गए हैं और अगर कोई उसे एक चम्मच चीनी डाल कर भी चाय दे तो वह उसे पी लेगा लेकिन अगर उसे 2 चम्मच चीनी के साथ चाय दी जाए तो वह बेहद खुश हो जाता है”.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here