पहले गला रेता फिर काटीं उंगलियां, हाफिजगंज में युवती की दर्दनाक हत्या

आरोपों के घेरे में पति – पत्नी, लड़की के घरवालों ने किया प्रदर्शन

0
42

बरेली@LeaderPost। मामला कल रात से चल रहा था मगर पुलिस ठीक से ‘हैंडिल’ नहीं कर पाई। नतीजा यह निकला कि एक 23 साल लड़की की लाश फैजुल्लापुर मोड़ के पास एक पानी से भरे गड्डे, जिसे देसज भाषा में खंती भी कहा जाता है, तैरती, उतराती मिली। मारी गई लड़की का लोहे की राट से सिर पर वार कर बेरहमी से गला रेता गया था और उंगलिया काटी गई थीं।

लोगों ने जब पुलिस को खबर दी तब मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को निकलवाया। युवती की शिनाख्त नवाबगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के सरदारनगर गांव निवासी 23 वर्षीय युवती के रूप में की। इससे परिजनों में चीख पुकार मच गई। मृतका के गले (गर्दन) के पीछे से रेता गया था और उंगलियों को काटा गया था। उसके घरवालों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस वालों को शव नहीं उठाने दिया।

मृतका के परिजनों ने मीडिया को बताया कि रविवार रात अपनी फुफेरी बहन के साथ स्कूटी से घर आ रही थी। हाफिजगंज बाईपास पर कार सवारों ने उन्हें रोक लिया। युवती को कार में खींच कर ले गए। यह सूचना फुफेरी बहन ने परिजनों को दी थी। इसके बाद रात में ही उन्होंने हाफिजगंज थाने में नवाबगंज कोतवाली क्षेत्र निवासी मोनू गुप्ता और उसकी पत्नी के खिलाफ युवती तहरीर दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली। मगर, उसे तलाशने का प्रयास नहीं किया।

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

परिजनों का आरोप है कि युवती का गला रेता गया है। उसकी अंगुलियां भी कटी हुईं हैं। इससे खफा परिजनों ने हंगामा किया। थाना पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। अफसरों के समझाने पर परिजन शांत हुए। इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

भाई ने दर्ज कराई थी एफआईआर

पुलिस अधीक्षक उत्तरी मुकेश कुमार मिश्रा ने मीडिया को बताया कि मृतका के भाई ने रविवार रात हाफिजगंज थाने में आरोपी मोनू गुप्ता और उसकी पत्नी के खिलाफ अपराध संख्या 299/24 के अंतर्गत धारा 87 न्याय संहिता के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी। सोमवार को युवती का शव मिलने के बाद पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। आरोपी मोनू गुप्ता आदि की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तारी कर आरोपी को जेल भेजा जाएगा। इसके साथ ही विवेचना विचाराधीन है।

शक के घेरे में पति पत्नी

इस मामले में मुख्य आरोपी मोनू गुप्ता और उसकी पत्नी को शक के घेरे में माना जा रहा है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मामला कुछ ऐसे रिश्तों के शक को लेकर था, जिसको लेकर मोनू की पत्नी बहुत ज्यादा नाराज थी। मारी गई लड़की से बातचीत करने के लिए उसको लेकर जाया गया, उसके बाद ही यह वारदात हुई। पुलिस जांच में अभी इस मामले के कई तथ्य सामने आना बाकी हैं।

फॉरेंसिक टीम ने की जांच पड़ताल

इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अफसर भी पहुंच गए। उन्होंने फॉरेंसिक टीम को बुलाया। टीम ने घटनास्थल पर गहनता से छानबीन की। गुस्साए परिजन शव नहीं उठने दे रहे थे। पुलिस अफसरों ने युवती के परिजनों को समझाकर शांत कराया। उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया।इसके बाद उन्होंने शव उठने दिया।

 मृतका के भाई ने रविवार को तहरीर दी थी जिस पर मुकदमा दर्ज कर युवती के सबको पोस्टमार्टम के लिए  भेज दिया गया है और आरोपी को पकड़ लिया है पूछताछ की जा रही है- एसपी उत्तरी मुकेश कुमार मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here