डिजिटल हाजिरी से गुस्साए टीचर, स्कूल खुलते ही ब्लाकों पर हुआ जोरदार प्रदर्शन

प्रदेश सरकार शिक्षकों का उत्पीड़न कर रही है - भानु प्रताप सिंह

0
48

आंवला, बरेली@LeaderPost। सरकार ने कहा है कि स्कूल पहुंचो तो डिजिटल हाजिरी लगाओ, शिक्षक कह रहे हैं कि ऐसा करना संभव नहीं। तलवारें खिंची हुई हैं। बेसिक के शिक्षक शिक्षिकाओं ने आज सभी ब्लाक कार्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन किया। यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के जिलाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने कहा है कि सरकार उत्पीड़न कर रही है।

यूटा के बैनर तले बुधवार को सभी ब्लाकों के बीआरसी केन्द्रों पर शिक्षकों ने डिजिटल अटेंडेंस का विरोध किया और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान यूटा के जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार बेसिक स्कूलों के शिक्षकों को उत्पीड़न कर रही है और इसके चलते ऑनलाइन उपस्थिति व्यवस्था केवल बेसिक स्कूलों में लागू किया है जबकि माध्यमिक और डिग्री कालेजों में लागू नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बेसिक स्कूल अधिकांश दूर- दराज क्षेत्रों में है और गर्मी, सर्दी और बरसात के मौसम में यहां के शिक्षक बड़ी मुश्किलों से स्कूल पहुंचते है। डिजिटल हाजिरी को लेकर शिक्षक समाज में बेहद आक्रोश है और शिक्षक संगठन डिजिटल अटेंडेंस के खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ेगा।

प्रदर्शन के दौरान नरेश गंगवार, विनोद शर्मा, के पी सिंह,  प्रियंका शुक्ला, के सी पटेल, प्रवेश कुमारी समेत तमाम शिक्षक नेता मौजूद रहे।

आंवला में शिक्षकों  ने प्रदर्शन करके खंड शिक्षा अधिकारी डॉ जगदीश कुमार को ज्ञापन सौंपा। यूटा जिला उपाध्यक्ष सत्येंद्र पाल सिंह ने बताया कि आपात स्थिति में जैसे आंधी, बरसात, बाढ़, जाम, राजनीतिक व धार्मिक आयोजन को लेकर मार्ग अवरुद्ध होने जैसी स्थिति में शिक्षकों को ऑनलाइन उपस्थिति से छूट प्रदान की जाए। शिक्षकों से गैर शिक्षण कार्य ना कराये जायें। प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक मंत्री सुरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हमारा विरोध ऑनलाइन उपस्थिति को अस्पष्ट तरीके से लागू करने से है। हमें  आए दिन कभी कभी आने बाली दिक्कतों से राहत दी जाए। ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र वर्मा ने बताया कि कल बरेली जनपद के सभी शिक्षक जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे। इस मौके पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के ब्लॉक अध्यक्ष सत्यार्थ पाराशरी, यूटा ब्लॉक संयोजक प्रदीप वर्मा, शशिकांत, अटेवा संरक्षक कृष्ण मुरारी, पवन दिवाकर गणेशपाल यादव हरपाल वर्मा रामकिशन मौर्य मोहम्मद शरिक नईम अख्तर, मोहित गंगवार इत्यादि मौजूद रहे।

ब्लॉक आलमपुर जाफराबाद में यूटा ब्लॉक अध्यक्ष अरविंद गुर्जर की अध्यक्षता में सभी संगठनों ने संयुक्त रूप से खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश भारतीय को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर ब्लॉक संरक्षक हेमंत मौर्य, ब्लॉक मंत्री अंकित राज,कुशल यादव, जूनियर शिक्षक संघ अध्यक्ष राजेश शर्मा,  पुष्कर उपाध्याय, राजेश्वरी मौर्य, अरविंद चौहान आशीष शर्मा मनीष कुमार इत्यादि मौजूद रहे।

वहीं मझगवा में यूटा ब्लॉक अध्यक्ष अमर गौतम के नेतृत्व में प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह नेहा आनंद, पूजा शुक्ला रचना ठाकुर आरती माथुर अरविंद कुमार रूपेंद्र सिंह जैनेंद्र भारद्वाज इत्यादि सभी संगठनों के पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से मिलकर खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here