बारिश में बिजली व्यवस्था ध्वस्त, जगतपुर में दस एमवी का ट्रांसफार्मर फुंका, 33 केवी की लाइनें भी टूटी

चैयरमेन ने कसा फिर भी नहीं सुधरे जिम्मेदार अफसर

0
31

बरेली@LeaderPost। लगातार हुई बारिश ने जलभराव कर दिया है। बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। जगह जगह सप्लाई में खराबी आ चुकी है। जगतपुर में 10 एमवी का ट्रांसफार्मर फुंक गया है। जगतपुर गौटिया में एक बड़ा हादसा बच गया। एक स्कूटी सवार स्कूटी छोड़कर किसी काम से गया, इसी बीच ऊपर जर्जर हालत में जूझ रहा एक तार स्कूटी पर गिरा और स्कूटी जल गई। लखनऊ से हुई एक विभागीय बैठक में अफसरों के पेंच कसे गए हैं।

33 केवी की लाइन में आई खराबी के कारण राजेन्द्र नगर से लेकर टीबरी नाथ मंदिर तक का इलाका बिजली की परेशानी से जूझ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों का भी हाल खराब है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सप्लाई को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। विभाग की ओर से समय पर रखरखाव की ढिलाई के कारण शुरुआती बारिश में ही बिजली की व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। जगतपुर में दस एमवी का ट्रांसफार्मर फुंक चुका है। अभी तक स्थिति ठीक नहीं हो सकी है।

चीफ इंजीनियर पर सवाल

बरेली की बिजली व्यवस्था के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार अधिकारी चीफ इंजीनियर हैं। उनके निर्देशन में चल रही बरेली की खराब बिजली व्यवस्था को लेकर लखनऊ तक आवाज पहुंच रही हैं। स्थानीय जिम्मेदार अधिकारियों ने अगर अपना रवैया नहीं बदला तब लगता है कि लखनऊ का कोई फरमान उनका कोई बड़ा नुकसान करा सकता है।

चेयरमैन ने अफसरों के पेंच कसे

मंगलवार को पावर कारपोरेशन के मुख्यालय में हुई एक बैठक में चैयरमेन ने अफसरों को कसा और कहा गया कि व्यवस्था को ठीक किया जाये। राजस्व वसूली को लेकर भी अध्यक्ष आशीष गोयल ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। विभागीय सूत्रों का कहना है कि पावर कारपोरेशन के चेयरमैन आशीष गोयल ने बरेली को अधिकारियों लताड़ लगाते हुए कहा बिजली व्यवस्थायें दुरुस्त करें और लो वोल्टेज और लगातार बिजली कटौती को लेकर व्यवस्थाओं को तुरंत दुरुस्त करें।

लो वोल्टेज से दिक्कत

पुरे शहर के साथ-साथ सिकलापुर, गंगापुर, सिविल लाइन्स, सुभाषनगर, पुराना शहर, बिहार कलां, पीर बोहडा, सन सिटी, महानगर, इज्ज़तनगर, रामपुर रोड की आनंद विहार कॉलोनी, जागृति नगर कालोनी, स्वालेनगर, रजा कॉलोनी, महेशपुर, अर्बन कॉलोनी, विधौलिया आदि में मंगलवार रात लो वोल्टेज की समस्या बनी रही। यहां के लोगों ने काफी शिकायत की। मगर, किसी ने कोई नहीं सुना। लो वोल्टेज में एसी तो दूर पंखे भी नहीं चले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here