चौकीदार की पिटाई राष्ट्रीय राजनीति गरमाई….

0
102

बरेली@LeaderPost। नवाबगंज तहसील परिसर में चौकीदार को सार्वजनिक रूप से पीटने को लेकर राजनीति गरमा गयी है। इसे लेकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने अलग-अलग एक्स हैंडल पर पोस्ट किए हैं। साथ ही घटना का वायरल वीडियो भी पोस्ट किया है।

राहुल गांधी ने पोस्ट पोस्ट में कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा गरीबों का सबसे ताकतवर हथियार संविधान उनसे छीन लेना चाहते हैं। अगर आप संविधान की रक्षा के लिए नहीं खड़े हुए तो आपके अधिकार छीन कर आत्मसम्मान को रोज रौंदा जाएगा। जैसा बरेली में हुआ, वो देश भर में होगा। इसलिए अपनी कमर कस लीजिए और सत्ता से उखाड़ फेंकिए संविधान के विरोधियों को।
वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर पोस्ट की है कि जनता को राशन मिलता है क्योंकि इस देश में हर नागरिक को भोजन का अधिकार मिला है। अनाज किसानों का उगाया हुआ, वितरण में खर्च होने वाला धन जनता का। क्या भाजपा सरकार जनता का थोड़ा सा धन जनता पर खर्च करके उसे ही बंधक बनाना चाहती है? इन पुलिस कर्मियों को यह हिम्मत कहां से मिली कि वे भाजपा के लठैत की तरह बर्ताव करें और हमारे दलित भाई पर इस तरह क्रूरता बरते?

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1790594357185368305

ये था मामला
कस्बे के मोहल्ला बहोर नगला निवासी वीरेंद्र थाने का चौकीदार है। मंगलवार को वह तहसील से अपनी भूमि की खतौनी लेने गया था। वहां होमगार्ड रामपाल व वीरपाल एसडीएम कार्यालय के सामने खड़े होकर आपस में चुनावी चर्चा कर गाली गलौज करते हुए कह रहे थे कि फ्री का राशन लेने के बाद भी वोट नहीं दे रहे हैं। इस पर उन्होंने गाली गलौज करने का विरोध किया। इससे गुस्साए होमगार्डों ने उसकी लात-घूसों और राइफल की बटों से पिटाई कर उससे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। दबंग होमगार्डों ने उन्हें जमीन में गिरा गिरा कर पिटा था। वहां मौजूद लोगों ने इसकी वीडियो बना ली थी।

वहीं इसी मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का फोटो लगा पोस्ट भी वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि अनुसूचित वर्ग के व्यक्ति को पीटने के लिए चाहिए चार सौ पार।

https://twitter.com/BoltaHindustan/status/1790650284252790959

मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से प्रकाश में आया है दोनों होमगार्ड को हिरासत में ले लिया है पीड़ित से तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज की गई है। पूरे प्रकरण की जांच सीओ नवाबगंज को सौंपी गई है- मुकेश चंद मिश्रा, एसपी देहात उत्तरी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here