बरेली। राज्य कर विभाग की ओर से शहर के जगतपुर में जीएसटी पंजीयन कराने को व्यापारियों के लिए जागरूक करने हेतु मेगा सेमिनार आयोजित की गई। इसमें व्यापारियों को जीएसटी पंजीयन के लिए जागरूक किया गया।

सेमिनार में राज्य कर विभाग के अधिकारियों ने व्यापारियों को जीएसटी में पंजीयन कराने के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि जो व्यापारी जीएसटी में पंजीकृत हैं, उन्हें सरकार 10 लाख रुपये का जीवन दुर्घटना बीमा देती है और 60 साल से अधिक उम्र के व्यापारियों के लिए पेंशन योजना लाने जा रही है। जीएसटी के समस्त लाभ केवल उन व्यापारियों को ही मिलेंगे, जो जीएसटी में पंजीकृत हैं। जो व्यापारी जीएसटी में पंजीकृत नहीं हैं, उनको न तो 10 लाख दुर्घटना बीमा का लाभ मिलेगा, न ही पेंशन मिल पाएगी।


सेमिनार में उपायुक्त नीरज प्रकाश, सहायक आयुक्त अनिल कुमार, नितिन कुमार बाजपेई, संजीव कुमार गुप्ता राज्य कर अधिकारी बरेली उपस्थित रहे। उन्होंने सेमिनार में आए व्यापारियों की समस्त शंकाओं का समाधान किया।

इस मौके पर अधिकारियों द्वारा पंजीयन वृद्धि के लिए व्यापारी बंधुओं के प्रतिष्ठानों पर जाकर उन्हें जीएसटी पंजीयन से होने वाले लाभों से अवगत कराया गया।


बता दें कि राज्य कर विभाग द्वारा जीएसटी पंजीयन जागरूकता अभियान का व्यापार स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। अधिकरियों द्वारा डोर-टू-डोर जाकर व्यापारियों को पंजीयन के लाभों से अवगत कराया गया। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि जीएसटी पंजीयन जागरूकता अभियान आगे भी जारी रहेगा। मेगा सेमिनार में लगभग 100 व्यापारी उपस्थित रहे। मेगा सेमिनार में व्यापारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों एवं शंकाओं का विभागीय अधिकारियों द्वारा निराकरण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here