बरेली। शहर के मनोहर भूषण इंटर कालेज में 2 से 11 जनवरी तक गांधी शिल्प बाजार का आयोजन किया जाएगा। इसमें देश भरत के हल्पशिल्पी अपने हस्तनिर्मित उत्पादों के साथ स्टाल लगाएंगे। इनमें कपड़ों से लेकर, जूते-जूती, ज्वैलरी, साड़ी, रजाई आदि उत्पाद प्रमुख रहेंगे।

यह बाजार प्रतापगढ़ की उपकार समिति की ओर से भारत सरकार वस्त्र मंत्रालय के अंतर्गत विकास आयुक्त हस्तशिल्प के सहयोग से किया जा रहा है। आयोजक एवं उपकार समिति की प्रबंधक रमा मिश्रा ने बताया कि 10 दिवसीय इस गांधी शिल्प बाजार में देश भर के हस्तशिल्पी अपने-अपने हस्तनिर्मित उत्पादों के साथ भाग लेकर स्टाल लगाएंगे।

बाजार में विभिन्न उत्पादों के साथ 100 से ज्यादा हस्तशिल्पी भाग लेंगे। इन उत्पादों में तात साड़ी, स्टोन, ज्वैलरी, जयपुरी रजाई, सिल्वर ज्वैलरी, टैराकोट ज्वैलरी, राजस्थानी जूती, गुजरात की साड़ी पैच, पश्चिम बंगाल का कांधा, लाख की चूड़ी, हैदराबादी मोती, वर्क चादरें, सोफा, चमड़े का सामान, आंघ्र प्रदेश की ज्वैलरी, मध्यम प्रदेश की चंदौरी साड़ी, फुलवारी एवं पंजाब के जूते आदि प्रमुख हैं।

रमा मिश्रा, प्रबंधक-उपकार समिति

आयोजक रमा मिश्रा ने बताया कि यह गांधी शिल्प बाजार हस्तशिल्प एवं हस्तशिल्पियों के प्रोत्साहन के लिए भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय की योजना के अंतर्गत आयोजित किया जा रहा है। बाजार में लगने वाले स्टालों पर सभी हस्तशिल्प उत्पाद आकर्षक छूट पर उपलब्ध होंगे।

गांधी शिल्प बाजार का उद्घाटन 2 जनवरी को दोपहर बाद साढ़े 4 बजे मुख्य अतिथि प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. अरुण कुमार और विशिष्ट अतिथि महापौर बरेली डॉ. उमेश गौतम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here