शिवपाल की सुरक्षा घटी, जेड की जगह मिलेगी वाई श्रेणी

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जसवंत नगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को प्रदेश सरकार ने घटा दिया है। उनकी सुरक्षा को जेड से वाई कैटेगिरी में तब्‍दील कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश शासन के गृह विभाग ने सुरक्षा निदेशालय की रिपोर्ट पर उनकी सुरक्षा में कमी की गई है। हालांक‍ि सियासी चर्चाओं में इसे मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में प्रसपा अध्‍यक्ष की ओर से सपा प्रत्‍याशी डिंपल यादव को समर्थन देने से जोड़ा जा रहा है। सपा खेमे की ओर से कहा जा रहा है क‍ि योगी सरकार ने नाराज होकर शिवपाल सिंह की सुरक्षा घटाई है।

योगी का शिवपाल पर निशाना, बोले- ‘चाचा बने पेंडुलम’

मैनपुरी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मैनपुरी में एक चुनावी जनसभा में सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि चाचा शिवपाल यादव की हालत पेंडुलम जैसी हो गई है। पहले बैठने के लिए हत्था मिला था। उन्‍होंने कहा क‍ि समाजवादियों का चरित्र परिवारवादी है।

मोदी बोले- कांग्रेस गुजरात का हिस्सा बनना चाहती है तो उसे जाति की राजनीति छोड़नी होगी

भावनगर (गुजरात)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि लोगों ने कांग्रेस को उसकी जाति की राजनीति के कारण सत्ता से बाहर कर दिया है। अगर वह राज्य का हिस्सा बनना चाहती है, तो इसे इस जाति की राजनीति को छोड़ना होगा और अपनी शैली बदलनी होगी।

बाबा रामदेव ने कहा- मेरी टिप्पणी की गलत व्याख्या की गई

मुंबई। महिलाओं पर अपनी सेक्सिस्ट टिप्पणियों के तीन दिन बाद विवाद खड़ा होने पर योग गुरु स्वामी रामदेव ने खेद व्यक्त किया और माफी मांगी। रामदेव ने महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर को इस आशय का एक ईमेल भेजा है। स्‍वामी रामदेव ने कहा कि उनकी टिप्पणी की गलत व्याख्या की गई। उनका इरादा महिलाओं का अपमान करना नहीं था।

आफताब ने श्रद्धा के शव के जिस हथियार से किए टुकड़े, पुलिस ने बरामद किया

नई दिल्ली। बहुचर्चित श्रद्धा हत्‍याकांड में दिल्‍ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने जांच के दौरान आरोपित आफताब अमीन पूनावाला द्वारा श्रद्धा वाल्कर के शरीर को कई टुकड़ों में काटने के लिए इस्तेमाल किए गए कुछ हथियार बरामद किए हैं। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

राहुल गांधी ने कहा- गहलोत और पायलट कांग्रेस के असेट

इंदौर। राजस्थान के दो बड़े नेता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा बयान आया है। उन्होंने दोनों नेताओं को पार्टी का असेट बताया है। यह बात राहुल गांधी ने सोमवार को सार्वजनिक तौर पर कही।

हरीश रावत का धामी पर पलटवार, कहा- दाढ़ी रखने से कोई गुरु रविंद्रनाथ टैगोर नहीं बन जाता

देहरादून। ‘दाढ़ी रखने से कोई गुरु रविंद्रनाथ टैगोर नहीं बन जाता’। यह बयान कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत ने मुख्‍यमंत्री धामी के जवाब में दिया है। बता दें क‍ि मुख्‍यमंत्री धामी की ओर से राहुल गांधी पर तंज किया गया था, जो पूर्व सीएम हरीश रावत को भी नगवार गुजरा है। पीएम मोदी की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने सोमवार को जवाब दिया है।

दिल्ली: जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के केशवपुरम औद्योगिक क्षेत्र में सोमवार को एक जूता बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया।

अब अधिक से अधिक महिलाओं को रोजगार दिलाएगी योगी सरकार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश में लगने वाले उद्योगों में यूपी के युवाओं को सुनिश्चित रोजगार उपलब्ध कराने के मानक तय कर दिए हैं। सरकार ने यूपी में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और उसमें प्रदेश के युवाओं के लिए सुनिश्चित रोजगार को ध्यान में रखते हुए इंडस्ट्री को चार श्रेणियों में बांट दिया है। इसी के अनुसार उद्योगों को विभिन्न मदों में सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा और इन्हीं के अनुसार इंडस्ट्री को यूपी के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना होगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अगर कोई इंडस्ट्री न्यूनतम रोजगार के साथ 75 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार मुहैया कराती है तो उसे इंडस्ट्री की तय विभिन्न श्रेणियों के अनुसार बूस्टर सब्सिडी अलग-अलग मद में दी जाए। इसके तहत मेगा इंडस्ट्री को न्यूनतम रोजगार सुनिश्चित करने के साथ 75 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार देने पर 2 प्रतिशत की बूस्टर सब्सिडी दी जाएगी। सुपर मेगा इंडस्ट्री को न्यूनतम रोजगार से दोगुने से अधिक के साथ 75 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार देने पर 3 प्रतिशत जबकि अल्ट्रा मेगा इंडस्ट्री को न्यूनतम रोजगार से तीन गुना से अधिक के साथ 75 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार देने पर 4 प्रतिशत की बूस्टर सब्सिडी दी जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र ने कहा- धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार में धर्मांतरण का अधिकार शामिल नहीं

नई दिल्ली। केंद्र ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार में लोगों को किसी खास धर्म में धर्मांतरित करने का मौलिक अधिकार शामिल नहीं है। धर्मांतरण के मुद्दे पर सोमवार को केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया। केंद्र ने शीर्ष न्यायालय से कहा कि वह देश में जबरन धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए उचित कदम उठाएंगे।
सर्वोच्‍च न्यायालय जबरन धर्मांतरण को लेकर भाजपा नेता और अधिवक्ता अश्विनी कुमार उपाध्याय की याचिका पर सुनवाई कर रहा है। याचिकाकर्ता ने केंद्र और राज्यों को डराने, धमकाने और आर्थिक लाभ के जरिए कराए जाने वाले धर्मांतरण को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने का निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने शीर्ष अदालत से आग्रह किया कि वह भारत के लॉ कमीशन से एक रिपोर्ट तैयार करने के साथ-साथ इस संबंध में एक विधेयक का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए कहें।

पीएमएलए मामला: ईडी ने गार्डन्स गैलेरिया की 40 फीसदी हिस्सेदारी जब्त की

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोएडा के गार्डन्स गैलेरिया के कमर्शियल सेंटर के भीतर होटल प्रोजेक्ट (1,40,000 वर्ग फीट एफएसआई स्पेस) की 40 फीसदी हिस्सेदारी जब्त कर ली।

शर्मिला की गिरफ्तारी, काफिले पर हमले से तनाव

हैदराबाद। वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की नेता वाईएस शर्मिला के काफिले पर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के समर्थकों द्वारा हमला और बाद में पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी से वारंगल जिले में उनकी पदयात्रा के दौरान सोमवार को तनाव पैदा हो गया।

हल्द्वानी में होटल के कमरे से मिला शव
हल्द्वानी। उत्तराखंड में हल्‍द्वानी में केमू बस स्टेशन के पास एक होटल के कमरे में चंपावत के एक यात्री का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है। पूरे मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है। मृतक की शिनाख्त 50 वर्षीय कल्याण सिंह सेमल के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here