उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे पर राया कट के पास शुक्रवार 18 नवंबर की सुबह लाल रंग के ट्रॉली बैग में मिले एक युवती के शव के मामले में सोमवार को पुलिस ने सनसनीखेल खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार, यह शव बीसीए की छात्रा 21 वर्षीय युवती आयुषी यादव का था, जो दिल्‍ली के बदरपुर थाना क्षेत्र के मोड़बंद गांव की रहने वाली थी। पुलिस ने दावा किया है क‍ि युवती की हत्‍या किसी और ने नहीं, उसके ही पिता ने की थी और शव बैग में रखकर फेंक दिया। पुलिस ने युवती के पिता नितेश यादव को हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार, पूछताछ में उसने अपना अपराध स्वीकार किया है।

पुलिस की ओर से खुलासा किया गया है कि आयुषी दो दिन पहले परिवार को बिना बताए कहीं चली गई थी और वह तीन दिन बाद 17 नवंबर को घर लौटी, तो उससे खफा पिता ने पिस्तौल से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और उसी रात शव को ट्रॉली बैग में रखकर कार से लाकर यमुना एक्सप्रेस-वे पर फेंक गया। बताया जा रहा है कि आयुषी हत्‍याकांड के पीछे अफेयर का मामला है। पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। आयुषी के पिता और मां से पूछताछ की जा रही है। फ‍िलहाल खबरों में बताया जा रहा है क‍ि आयुषी का किसी युवक से अफेयर था। घर वाले उसका विरोध कर रहे थे। सामने आया है क‍ि 17 नवंबर को हत्‍या से दो दिन पहले वह परिवार को बिना बताए कहीं चली गई थी और दो दिन बाद लौटी तो मां और पिता ने विरोध किया। उसका झगड़ा हुआ था।
बता दें क‍ि शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेस-वे पर सर्विस रोड के पास झाड़ियों में एक ट्रॉली बैग पड़ा मिला था, जिसमें एक अज्ञात युवती का शव पाया गया था।

ऐसे हो सकी शनाख्‍त

पुलिस अधीक्षक (शहर) मार्तंड प्रकाश सिंह के अनुसार, युवती की शिनाख्त के लिए पुलिस ने 20 हजार से ज्‍यादा फोन ट्रेस किए और 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली। सोशल मीडिया और दिल्ली में जगह-जगह पोस्टर लगाकर युवती की पहचान कराने के प्रयास किए गए थे।

रविवार सुबह पुलिस के नंबर पर आए एक अज्ञात फोन से युवती के बारे में सही जानकारी हासिल हो सकी। युवती की तस्वीरों और उसके पास से मिले सामान से उसकी मां और भाई ने पहचान की पुष्टि कर दी। मां और भाई ने मुर्दाघर में आयुषी का शव देखने के बाद शनाख्त भी कर दी। पूछताछ में मृतका के भाई और मां ने खुलासा किया कि नितेश ने ही आयुषी को मारा है। सीने में गोली मारकर उसकी हत्या की गई है। शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए।
पुलिस के अनुसार, पूछताछ में आयुषी के परिवार से जानकारी मिली कि नितेश ने घर में गोली मारकर आयुषी की हत्या कर दी थी।
नितेश मूलत: गोरखपुर का रहने वाला है और लंबे समय से दिल्ली में ही बस गया और व्यापार करने लगा।
पुलिस ने बताया कि आरोपी हिरासत में है और उससे पूरे मामले से संबंधित जानकारी जुटाई जा रही है। हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल पहले ही बरामद की जा चुकी है।
बताया जा रहा है क‍ि आयुषी ने नीट एग्जाम क्लीयर कर लिया था। आयुषी अपने माता-पिता की एक ही बेटी आयुषी थी और एक छोटा बेटा आयुष है। बता दें क‍ि परिवार ने पुलिस को आयुषी के लापता होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, न ही गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here