मुंबई। हिट फिल्म- द कश्मीर फाइल्स के बाद अब निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी नई फिल्म- द वैक्‍सीन वॉर बनाने जा रहे हैं। विवेक ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर फिल्म के टाइटल द वैक्सीन वॉर का खुलासा किया है। उनकी यह फिल्म कोरोना के खिलाफ भारत में बनाई गई वैक्‍सीन से महामारी के मुकाबले पर आधारित है।

इस नई फिल्म के बारे में निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने मीडिया को बताया क‍ि द कश्मीर फाइल्स को कोविड लॉकडाउन के दौरान स्थगित कर दिया गया था तो मैंने इस पर शोध करना शुरू कर दिया था, फिर हमने आईसीएमआर और एनआईवी के वैज्ञानिकों के साथ शोध करना शुरू किया, जिन्होंने हमारी खुद की वैक्सीन को संभव बनाया। उनकी कहानी में शोध करते समय हम समझ गए कि कैसे इन वैज्ञानिकों ने भारत के खिलाफ न केवल विदेशी एजेंसियों बल्कि हमारे अपने लोगों (एसआईसी) की ओर से छेड़े गए युद्ध को लड़ा।

विवेक का कहना है क‍ि उनकी नई फिल्म जैविक-युद्ध के बारे में भारत की पहली विज्ञान फिल्म है। उन्‍होंने कहा कि हमने सबसे तेज, सुलभ और सबसे सुरक्षित टीका बनाकर महाशक्तियों के खिलाफ जीत हासिल की, इसलिए मैंने सोचा कि यह कहानी बताई जानी चाहिए ताकि हर भारतीय अपने देश पर गर्व महसूस कर सके।

अग्निहोत्री ने बताया कि यह फिल्म इस महीने फ्लोर पर जाने के लिए तैयार है। फिल्म को वह 15 अगस्त, 2023 के दिन रिलीज करना चाहते हैं। इसे हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी,

पंजाबी, गुजराती, मराठी और बंगाली सहित 10 से अधिक भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का निर्माण आईएम बुद्धा प्रोडक्शन की पल्लवी जोशी करेंगी।,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here