लखनऊ। अख‍िलेश यादव लगातार तीसरी बार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुन लिए गए। गुरुवार को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में चुनाव अधिकारी प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने अखिलेश यादव को निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सिर्फ अखिलेश यादव ने नामांकन किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे यह जिम्मेदारी तब मिली है, जब संविधान खतरे में है। सभी संस्थाओं पर सरकार ने अनैतिक रूप से कब्जा कर लिया है, लेकिन हम हर स्तर पर संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह का सपना है कि सपा राष्ट्रीय पार्टी बने। हम सभी संकल्प लेते है कि अगले पांच साल में यह सपना साकार करेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा क‍ि जो लोग बाबा साहब के सपनों को पूरा करना चाहते है, वे भी समाजवादी पार्टी से जुड़ रहे है। समाजवादियों की कोशिश है कि बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने वालों को जोड़कर संविधान बचाने का काम करें, क्‍योंक‍ि देश-दुनिया में इतना झूठ बोलने वाली कोई सरकार नहीं है।

सम्मेलन में फिल्म अभिनेत्री व सपा की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन, डिंपल यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य, इंद्रजीत सरोज, माता प्रसाद पाण्डेय, ओम प्रकाश सिंह, रविदास मेहरोत्रा, दर सिंह, राम अचल, हाजी इरफान, अंबिका चौधरी, नरेश उत्तम, उदयवीर, सोबरन सिंह, अर्विदन सिंह, कमलकांत, नेहा यादव, प्रदीप तिवारी आदि भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here