नई दिल्ली। बीसीसीआई ने एसीसी टी20 चैंपियनशिप के लिए हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है। एससीसी टी20 चैंपियनशिप 1 से 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में होगी। इसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टूर्नामेंट के लिए उसी 15 सदस्यीय टीम पर भरोसा जताया है, जिसने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में भाग लिया था। टीम में तानिया भाटिया और सिमरन बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम का भी हिस्सा थीं, लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था।
हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में छह बार की चैम्पियन यह भारतीय टीम टूर्नामेंट के शुरुआती दिन श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। यह टीम पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्टूबर को मैदान में उतरेगी।

ये हैं भारतीय टीम की खिलाड़ी-
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सब्बीनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, डायलन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, के.पी. नवगिरे।
स्टैंडबाय खिलाड़ी-
तानिया सपना भाटिया और सिमरन दिल बहादुर।

टूर्नामेंट में ये सात टीमें हिस्‍सा ले रही हैं- ​
टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश के अलावा थाईलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें है। ये टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। सेमीफाइनल 13 अक्टूबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here