नई दिल्ली। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया है। 59 वर्ष के राजू श्रीवास्‍तव को 10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्‍स) में भर्ती कराया गया था, तभी से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आया था और वह ज्यादातर वक्‍त वेंटिलेटर पर ही थे। परिवार ने उनके निधन की पुष्टि कर दी है।

राजू श्रीवास्तव पिछले महीने जिम में ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज कर रहे थे, तभी उन्हें हार्ट अटैक आया। इसके बाद उनके ट्रेनर उन्हें अस्पताल ले गए। उन्हें एक्सरसाइज करते वक्त पहले सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करके उनके हृदय की जांच की थी। हार्ट अटैक आने के बाद से वह बेहोशी की अवस्था में थे।

मूल रूप से कानपुर के रहने वाले राजू का जन्म 1963 में हुआ था। उनका मूल नाम सत्यप्रकाश श्रीवास्तव है। वह अपने पीछे परिवार में पत्नी शिखा श्रीवास्तव के अलावा दो बच्चों बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान को छोड़ गए हैं। उन्‍होंने कॉमेडी और अभिनय के साथ राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई थी। 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान राजू को सपा ने टिकट दिया था। राजू ने पार्टी पर सहयोग न करने का आरोप लगाते हुए टिकट लौटा दिया था। कुछ दिन बाद वह भाजपा में शामिल हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नामांकित किए जाने के बाद राजू ने अपने शो के जरिए स्वच्छ भारत अभियान का प्रचार किया था।

राजू श्रीवास्‍तव हाल में ही सोनी टीवी के ‘इंडियाज लाफ्टर चैंपियन’के एक एपिसोड में नजर आए। राजू ने वर्ष 2005 में शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’में कॉमेडी करके अपनी पहचान बनाई थी। शो में वह गजोधर नाम के काल्पनिक किरदार पर कॉमेडी करते थे। वह ‘बिग बॉस 3’में भी नजर आए थे। इसके अलावा बॉलीवुड में वह ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया’,‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’समेत कई फिल्मों में कॉमिक किरदार निभा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here