अब केजरीवाल की चुनौती, मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत है तो गिरफ्तार करे सीबीआई, वरना माफी मांगे

0
42

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोई गलत काम नहीं किया और यदि सीबीआई के पास सबूत है तो सिसोदिया को गिरफ्तार करे। बता दें क‍ि केजरीवाल से पहले मनीष सिसोदिया भी कह चुके हैं कि यदि उनके खिलाफ कोई भी सबूत है तो सीबीआई उन्हें गिरफ्तार करे। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मनीष सिसोदिया ने कह दिया है कि सीबीआई की जांच चल रही है और जितने भी स्टिंग ऑपरेशन हैं, वे सब सीबीआई को सौंप दिए जाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई जांच कर ले और यदि कुछ गड़बड़ है तो वह गिरफ्तार भी कर ले और यदि कोई गड़बड़ नहीं है तो सोमवार को माफी मांगे। मुख्यमंत्री का कहना है कि यदि शराब नीति में कोई दोष है तो फिर सीबीआई कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी करे।

केजरीवाल ने कहा कि आज तक मुझे यह समझ में नहीं आया कि शराब घोटाला क्या है? पहले इनके एक नेता ने कहा कि डेढ़ लाख करोड़ रुपए का घोटाला है। दिल्ली का तो बजट ही 70 हजार करोड़ रुपए का है, फिर घोटाला डेढ़ लाख करोड़ का कैसे होगा? अलग-अलग नेता अलग-अलग प्रकार की रकम के घोटाले की बात कर रहे हैं। उपराज्यपाल बोल रहे हैं कि 144 करोड रुपए का घोटाला है और सीबीआई ने अपनी एफआईआर में लिखा है कि 1 करोड़ रुपए का घोटाला है।

केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया के यहां सीबीआई ने छापेमारी की तो 1 रुपया भी नहीं मिला। मनीष सिसोदिया के गांव भी होकर आ गए, वहां भी सब लोगों से पूछताछ की लेकिन कुछ नहीं मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं समझता हूं कि केंद्र सरकार सुबह से शाम तक सीबीआई, ईडी लगाए रहती है। सरकार को कुछ सकारात्मक कार्य भी करना चाहिए। ईडी, सीबीआई के जरिए पूरे देश को धमका रखा है ऐसे देश कैसे आगे बढ़ेगा? केजरीवाल ने कहा कि अगर कोई गलत काम करे, तो उसको पकड़ो, लेकिन जबरदस्ती सबके उपर सीबीआई-ईडी करने से देश तो आगे नहीं बढ़ेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी की जांच भी सीबीआई द्वारा की जा रही है। इस मामले को लेकर कुछ स्टिंग ऑपरेशन भी सामने आए हैं, जिन्हें आम आदमी पार्टी मजाक बताते हुए खारिज कर चुकी है। केजरीवाल ने स्टिंग ऑपरेशन पर कहा कि मनीष सिसोदिया ने तो कह दिया है कि सीबीआई की जांच चल रही है। सारे स्टिंग ऑपरेशन सीबीआई को सौंप दो। सीबीआई सोमवार तक जांच कर ले। चार दिन तो बहुत होते हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमारी 95 फीसद प्रेस कांफ्रेंस पॉजिटिव चीजों के उपर होती है। हमारे सरकारी स्कूलों के करीब 1100 बच्चे नीट और जेईई के पेपर क्लीयर किए हैं। यह बहुत बड़ी बात है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चे इंजीनियरिंग और मेडिकल के पेपर पास कर रहे हैं। ऐसे ही उनको भी अच्छा और पॉजिटिव काम करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here