पहले दिन यातायात नियमों कों लेकर दिखी उदासीनता,

0
37

यातायात का पढ़ाया गया पाठ हुआ छूमंतर

बरेली : यातायात नियमों का बुधवार कों पढ़ाया गया पाठ गुरूवार को बच्चों को पढ़ाए जाने वाले ब्लैक बोर्ड पर डस्टर फिराने के समान हो गया। नवंबर महीने में यातायात माह मनाया जाता है। यातायात पुलिस लोगों को सुरक्षित वाहन चलाने के लिए जागरूक करती है। ऐसे में शहर भर के चौराहो पर यातायात माह को लेकर उदासीनता नजर आई। अधिकतर चौराहा की लाइटे या तों बंद थी या फिर खराब पड़ी थी। सड़क पर चल रहें वाहनों नें यातायात नियमों को ठेंगे पर रखा। एक ही बाइक पर तीन से अधिक लोग सवार थे। कुछ तो पूरे परिवार के साथ बाइक से आते-जाते दिखे। ज्यादातर बाइक सवारों ने हेलमेट का प्रयोग भी नहीं किया। वही चार पहिया वाहन बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाते नजर आए।

 

हैरत की बात यह है कि जिस चौराहे से यातायात माह का शुभारंभ किया गया, वहीं पर लोग नियम तोड़ते हुए नजर आ रहे थे। यातायात का गढ़ कहा जानें वाला चौपला चौराहें पर भी पुलिस नियमों का पालन नहीं करवापाई। प्रेम नगर थाने के सामने भी ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिये लगाए गए होमगार्ड पुलिस चौकियों में पैर पर पैर रखकर आराम से मोबाइल चलाते नज़र आए। चौकी चौराहा और अयूब खा चौराहे पर भी यातायात व्यवस्था बेपटरी नज़र आई।जबकि आंकड़े बताते हैं कि दुनिया भर में सर्वाधिक मौत सड़क हादसों से होती है। यातायात नियमों का पालन न करने की वजह से लोग सड़क हादसे का शिकार हो जाते हैं। जिससे हंसता-खेलता परिवार बिखर जाता है।

 

 

एसपी ट्रैफिक राम मनोहर सिंह के मुताबिक गुरुवार को यातायात नियमों को लेकर आज पहला दिन था यातायात नियमों को लेकर पालन कराया जा रहा है। बाक़ी अगर कही यातायात नियमों का उल्लंघन हो रहा है तों उसको लेकर हम दिखवाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here