मोदी का ट्वीट 2019 का गोल्डन ट्वीट

0
52

tweetनई दिल्ली। इस वर्ष आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की शानदार सफलता को लेकर किया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट 2019 का सबसे ज्यादा रिट्वीट और पसंद किया जाने वाला ट्वीट बन गया है, जो इसे भारत में गोल्डन ट्वीट बनाता है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। खेल के क्षेत्र में विराट कोहली की ओर से एमएस धोनी के जन्मदिन पर किया गया ट्वीट, खेल की दुनिया में सबसे ज्यादा रिट्वीट किया जाने वाला ट्वीट बन गया है। कोहली ने धोनी के जन्मदिन पर दोनों के साथ की एक तस्वीर साझा की थी, जो भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक जबरदस्त पल बन गया।
तमिल मनोरंजन उद्योग लगातार ट्विटर चार्ट में शीर्ष पर बना हुआ है। मनोरंजन क्षेत्र में अभिनेता विजय द्वारा उनकी फिल्म बिजिल का पोस्टर शेयर करने वाला ट्वीट सबसे ज्यादा रिट्वीट किए जाने वाला ट्वीट बन गया। इसके साथ ही यह रिट्वीट के साथ सबसे ज्यादा कमेंट पाने वाला ट्वीट भी बन गया।
हैशटैग के मामले में, हैशटैग लोकसभाइलेक्शंस-2019 सबसे ज्यादा ट्वीट किया जाने वाला हैशटैग था, उसके बाद हैशटैग चंद्रयान2, हैशटैग सीडब्ल्यूसी19, हैशटैग पुलवामा और हैशटैग आर्टिकल370 सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले हैशटैग हैं।
इस वर्ष भारत के लिए सबसे रोमांचक पल व समारोह इसरो हैशटैग चंद्रयान2 मिशन रहा। इस मिशन ने भारत के अंतरिक्ष के क्षेत्र में योगदान को रेखांकित किया, दुनिया ने इस मिशन के प्रत्येक गतिविधि पर प्रतिक्रिया दी।
वहीं राजनीति के क्षेत्र में ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चित हस्ती केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here